हल्द्वानी में Morning और Evening वॉक पर जाना बना चुनौती, तेज रफ्तार कार ने छीन लीं तीन परिवारों की खुशियां 

खबर शेयर करें -

हल्द्वानी, प्रेस15 न्यूज। होली की खुशियों के बीच सोमवार सुबह हल्द्वानी की नैनीताल रोड से दुखभरी खबर सामने आ गई। तेज रफ्तार कार ने केवल तीन जिंदगियों को ही नहीं छीना बल्कि इनके परिवारों और नाते रिश्तेदारों को भी जिंदगी भर न भूलने वाला दुख दे दिया।

रोजाना की तरह सोमवार की सुबह भी सूर्योदय के साथ शुरू हुई थी। हर तरफ होली की खुशियां बिखरी थीं, इस बीच नैनीताल रोड पर देवाशीष होटल के पास तेज रफ्तार कार DL4CAH 8978 अनियंत्रित होकर कूड़ेदान से टकरा कर पलट गई। इस दौरान कार के चपेट में मॉर्निग वॉक पर जा रहे दो बुजुर्ग भी आ गए।

हादसे में मॉर्निंग वॉक को जा रहे आवास विकास और सुभाष नगर निवासी दो बुजुर्गों समेत एक कार सवार युवक की मौत हो गई। वहीं, कार सवार अन्य चार युवक गंभीर रूप से घायल हो गए। जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। कार सवार युवक दमुआढूंगा क्षेत्र के निवासी बताए जा रहे हैं।

बताते चलें कि शहर भर में तेज रफ्तार दो पहिया और कार चालकों का आतंक नया नहीं है। रोजाना शहर की सड़कों में बेलगाम वाहन चालक राहगीरों को डराते हुए रफ्तार भरते हैं। लेकिन अफसोस कि नियम कायदों को तोड़ते इन समाज के दुश्मन वाहन चालकों को देखने की पुलिस को फुर्सत ही नहीं होती।

हां, इतना जरूर है कि बाजार क्षेत्र के आसपास सीपीयू बिना हेलमेट वालों का चालान काटना नहीं भूलती। जबकि सच्चाई यह है कि शहर के अधिकतर लिंक मार्ग चाहे वो मुखानी से दो नहरिया होते हुए कॉलटेक्स वाली सड़क हो या फिर लालडांठ बाईपास…हर सड़क पर तेज रफ्तार वाहन चालकों का आतंक है लेकिन यहां पुलिस और सीपीयू नजर नहीं आती।

सुबह सुबह मॉर्निंग वॉक और शाम को वॉक पर जाने वाले लोग ही जानते हैं कि कैसे वो खतरों के बीच अपनी सेहत को बनाते हैं। आज सुबह मोर्निग वॉक पर निकले दो लोग भी अपनी अच्छी सेहत के लिए घर से निकले थे लेकिन तेज रफ्तार कार ने उनकी जिंदगी ही छीन ली। अफसोस अब भी पुलिस, आरटीओ और जिला प्रशासन नहीं जागेगा और ये बेलगाम वाहन सवार हल्द्वानी की सड़कों पर यूं ही कहर बनकर दौड़ते रहेंगे।

ऐसे में हम तो यही कहेंगे कि अगर आप भी मॉर्निंग वॉक या किसी भी समय सड़क पर पैदल जा रहे हैं तो अपनी हिफाजत के प्रति चौकस रहिए। हो सके तो मुख्य मार्गों के बजाय कॉलोनी के आंतरिक मार्गों में मॉर्निग या इवनिंग वॉक करें। जान लीजिए आपकी जान आपके और आपके परिवार के लिए बेहद कीमती है। इसलिए इसकी हिफाजत भी आपको खुद ही सतर्क रहकर करनी है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0

संजय पाठक

संपादक - प्रेस 15 न्यूज | अन्याय के विरुद्ध, सच के संग हूं... हां मैं एक पत्रकार हूं

सम्बंधित खबरें