पूछ रहा उत्तराखंड आखिर कब होगा आतंकियों का पक्का इलाज, पांच वीर जवान शहीद, शोक में देवभूमि

खबर शेयर करें -

नई दिल्ली, प्रेस 15 न्यूज। जम्मू-कश्मीर के कठुआ में हुए आतंकी हमले में उत्तराखंड के पांच जवानों ने अपना बलिदान दे दिया। इस खबर के बाद से देवभूमि शोक में डूब गई है। आतकियों ने एक बार फिर पुलवामा हमले की याद ताजा कर दी।

जवानों की शहादत की खबर से परिजन सदमे में है तो वहीं घर -गांव में मातम पसर गया है।

आतंकी हमले में कीर्तिनगर ब्लॉक के थाती डागर निवासी राइफलमैन आदर्श नेगी, रुद्रप्रयाग निवासी नायब सूबेदार आनंद सिंह, लैंसडौन निवासी हवलदार कमल सिंह, टिहरी गढ़वाल निवासी नायक विनोद सिंह, रिखणीखाल निवासी राइफलमैन अनुज नेगी बलिदान दिया।

26 वर्षीय आदर्श 2018 में गढ़वाल राइफल्स में भर्ती हुए थे। उनके पिता दलबीर सिंह नेगी गांव में ही खेतीबाड़ी का काम करते हैं। आदर्श तीन भाई-बहन में सबसे छोटे थे। सोमवार देर रात उनके बलिदान होने की खबर परिजनों को मिली है।

बड़ा सवाल यह है कि हाईअलर्ट और हमले के इनपुट के बीच जम्मू-कश्मीर में दो माह में यह दूसरा बड़ा आतंकी हमला अंजाम दिया गया है।

हिजबुल मुजाहिदीन के दुर्दांत आतंकी बुरहान वानी की बरसी पर सुरक्षाबलों पर हमले के इनपुट मिल रहे थे। बाकायदा सुरक्षा एजेंसियों को एहतियात बरतने के निर्देश गए थे। फिर भी आतंकी अपने नापाक मंसूबों में कामयाब हो गए।

ऐसे में उत्तराखंड के साथ साथ देशभर के लोग पूछ रहे हैं कि आखिर पाकिस्तान समर्थित आतंकियों का सरकार कब पक्का इलाज करेगी। दो महीने में यह दूसरा बड़ा आतंकी हमला है। आखिर क्यों सुरक्षा एजेंसियों और भारतीय सेना के नाक के नीचे आतंकी अपने मंसूबों में सफल हो रहे हैं। सरकार बताए कि आखिर कब तक मां भारती के जवान शहीद होते रहेंगे?

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
2
+1
0

संजय पाठक

संपादक - प्रेस 15 न्यूज | अन्याय के विरुद्ध, सच के संग हूं... हां मैं एक पत्रकार हूं

सम्बंधित खबरें