हल्द्वानी में रिंग रोड के विरोध में आरपार के मूड में किसान, अनिश्चितकालीन धरना शुरू

खबर शेयर करें -

हल्द्वानी, प्रेस 15 न्यूज। रिंग रोड के विरोध में हल्द्वानी के रामपुर रोड स्थित रामलीला मैदान गन्ना सेंटर में किसान मकान बचाओ संघर्ष समिति के बैनर तले किसानों का अनिश्चितकालीन धरना बुधवार से प्रदर्शन शुरू हो गया है। इससे पहले फतेहपुर और लामाचौड़ के किसान भी रिंग रोड का विरोध जता चुके हैं।

किसानों का साफ कहना है कि वो पुरखों की बेशकीमती जमीन को यूं ही रिंग रोड के नाम पर तबाह नहीं होने देंगे। अगर सरकार को रिंग रोड बनानी ही है तो जंगल का सहारा ले। जब तक जान है वो अपनी जमीन को रिंग रोड के नाम कुर्बान नहीं होने देंगे।

समिति के संस्थापक अध्यक्ष कार्तिक उपाध्याय ने कहा कि समिति की एक सूत्रीय मांग है कि हल्द्वानी रिंग रोड परियोजना को किसानों के खेतों से रद्द करो।

उन्होंने कहा कि रिंग रोड परियोजना के लिए किसानों को उजाड़ने का षड्यंत्र सरकार और अधिकारियों की कुर्सी में चल रहा है। पीडब्ल्यूडी विभाग का निर्माण खंड सार्वजनिक सूचना लगाकर अभिलेख मांग रहा है लेकिन किन अधिकारों से जब किसान खेत देने को तैयार नहीं तो आखिर रिंग रोड का सर्वे फाइनल किस आधार पर कर दिया गया?

धरना प्रदर्शन में मौजूद किसानों ने कहा कि रिंग रोड के नाम पर किसानों की जमीन छीनकर सरकार तानाशाही दिखा रही है। मेरी दुकान, मकान, जमीन सब कुछ सरकार की रिंग रोड छीन रही है।

किसानों ने कहा कि जब से पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों के हाथ में फीता देखा है तब से ना नींद आ रही है, न ही खाना हलक से नीचे जा रहा है।

समिति ने रिंग रोड के विरोध में हस्ताक्षर अभियान भी चलाया। अब दो दिन बाद राजस्व विभाग के अधिकारियों के माध्यम से समिति राष्ट्रपति को ज्ञापन भेजेगी।

धरना प्रदर्शन में मुख्य रूप से ग्राम प्रधान हरिपुर जमन सिंह बिपिन परगांई, प्रधान प्रतिनिधि जगदीश कुलयाल चंद्र प्रकाश उपाध्याय, आनंद सिंह दरमवाल, कमल बोरा, ललित मोहन जोशी, होशियार सिंह, नवीन चंद्र, कैलाश कुल्याल, केदार दत्त, पवन जोशी, दीपा रौतेला, कुसुम लता बौड़ाई समेत कई किसान मौजूद रहे।

What’s your Reaction?
+1
5
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0

संजय पाठक

संपादक - प्रेस 15 न्यूज | अन्याय के विरुद्ध, सच के संग हूं... हां मैं एक पत्रकार हूं

सम्बंधित खबरें