हल्द्वानी के ऊंचापुल में रिटायर्ड बैंककर्मी का घर खंगाल गए पढ़े लिखे चोर, जाते- जाते शीशे में लिख गए Sorry 

खबर शेयर करें -

हल्द्वानी, प्रेस 15 न्यूज। इन दिनों बेरोजगारी का आलम यह है कि पढ़े लिखे युवा भी चोर बन रहे हैं। ऐसा ही एक मामला हल्द्वानी के ऊंचापुल क्षेत्र में सामने आया है, जो चर्चा का विषय बन गया।

दरअसल, चोरों ने एक सेवानिवृत्त बैंककर्मी के घर को खंगाला लेकिन नकदी के अलावा उन्हें वहां सोना नहीं मिला। जिसके बाद पढ़े लिखे चोरों ने स्केच पेन से अलमारी और ड्रेसिंग टेबल के शीशे लिख दिया कि चोरी तो करी है पर सोना नहीं मिला है। माफ करना चोरी के लिए… ऐसे में समझा जा सकता है कि चोर पढ़े लिखे और संवेदनशील रहे होंगे।

अलमारी में चोरों द्वारा लिखा गया संदेश।

ऊंचापुल में लोहरियासाल मल्ला गली नंबर एक निवासी प्रकाश चंद्र बहुगुणा ने पुलिस को तहरीर देकर बताया कि वह नैनीताल बैंक से सेवानिवृत्त हैं। उनके दो बेटे हैं जो बाहर नौकरी करते हैं। घर पर उनकी पत्नी रहती है।

बीते 11 अप्रैल को वह बेटों के छुट्टी आने के बाद पूरे परिवार को लेकर पिथौरागढ़ गए थे। 13 अप्रैल की सुबह उन्हें किसी ने फोन पर घर में चोरी होने की सूचना दी। इसके बाद उन्होंने पड़ोस में रहने वाले अपने रिश्ते के साढू को घर पर भेजा। उन्होंने बताया कि उनके मुख्य गेट का ताला टूटा हुआ था और अंदर पूरा सामान बिखरा था।

साढू की सूचना पर प्रकाश चंद्र बहुगुणा आननफानन वापस हल्द्वानी पहुंचे। चोरों ने घर को खंगालने के बाद अलमारी और ड्रेसिंग टेबल पर स्केच पेन से लिखा था कि चोरी तो की है पर सोना नहीं मिला माफ करना…। माफ करने वाली बात दो अलमारी में लिखी थी।

बहुगुणा के अनुसार, चोर घर में रखे करीब 60 हजार रुपए की नकदी और कुछ चांदी के जेवर ले गए। वह सोने के जेवरात और नकदी बैंक लॉकर में ही रखते हैं। घर पर रखे रुपए उन्होंने किसी काम के लिए निकाले थे।

चोर इतने शातिर थे कि घर में सीसीटीवी होने के चलते डीवीआर भी साथ ले गए, ताकि उनकी करतूत पकड़ में न आ सके। पुलिस ने घटनास्थल का मुआयना कर लिया है। चोरों की तलाश की जा रही है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0

संजय पाठक

संपादक - प्रेस 15 न्यूज | अन्याय के विरुद्ध, सच के संग हूं... हां मैं एक पत्रकार हूं

सम्बंधित खबरें