देवभूमि फार्मासिस्ट संगठन ने निभाया सामाजिक दायित्व, रक्तदान शिविर में महादान

खबर शेयर करें -

हल्द्वानी, प्रेस 15 न्यूज। देवभूमि फार्मासिस्ट एसोसिएशन की ओर से 10वें रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। संगठन के प्रदेश संरक्षक नरेंद्र पवार ने बताया कि शिविर में 100 महादानियों ने रक्तदान किया।

उन्होंने कहा कि प्रत्येक युवा को रक्तदान करना चाहिए। रक्तदान से बडा कोई दान नही होता, क्योंकि रक्त मशीनों से नहीं बनाया जा सकता है। रक्तदान की भ्रांतियों में न पड़कर हर व्यक्ति को समय पर रक्तदान करने की कोशिश करनी चाहिए।

उन्होंने बताया कि रक्त की संरचना ऐसी है कि उसमें समाहित लाल रक्त कोशिकाएं (आरबीसी) तीन माह में स्वयं ही नष्ट हो जाते हैं। ऐसे में प्रत्येक स्वस्थ व्यक्ति तीन माह में एक बार रक्तदान कर सकता है।

जिला प्रभारी कमल बिनवाल ने लोगों से अपील की कि खुद भी रक्तदान करें और दूसरों को भी प्रेरित करें। रक्तदान करने से लोगों की जान बचाने में मदद मिलती है।

इस अवसर पर प्रदेश अध्यक्ष तनिष्क त्यागी, जिला कार्यकारणी जिलाध्यक्ष हेम लोहनी, जिला उपाध्यक्ष हेमंत नगरकोटी, जिला वरिष्ठ उपाध्यक्ष सूरज कोरंगा, जिला महासचिव मानस बेलवाल, जिला सचिव नरेश मेवाड़ी, जिला सचिव कमलेश टम्टा, जिला सचिव राजू चुफाल, जिला कोषाध्यक्ष कमलेश नेगी, जिला प्रभारी कमल बिनवाल, जिला संरक्षक मुकेश रावत, जिला सरंक्षक नीरज ततराड़ी मौजूद रहे।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0

संजय पाठक

संपादक - प्रेस 15 न्यूज | अन्याय के विरुद्ध, सच के संग हूं... हां मैं एक पत्रकार हूं

सम्बंधित खबरें