रुद्रपुर से पहले नैनीताल में भी रहा भ्रष्ट जिला आबकारी अधिकारी अशोक कुमार मिश्रा, किस्से ऐसे चौंक जाएंगे

खबर शेयर करें -

रुद्रपुर/हल्द्वानी, प्रेस 15 न्यूज। यूं तो सरकारी नौकरी की ऊंची कुर्सी को घूसखोरी का पर्याय बनाने वाले अधिकारियों की उत्तराखंड में कोई कमी नहीं है। यानी जब तक पकड़े न जाएं तब तक उनसे बड़ा ईमानदार कोई नहीं लेकिन जब असल चेहरा बेनकाब हो तो उनसे भ्रष्ट कोई दूसरा नहीं।

आज उत्तराखंड में ऐसे ही भ्रष्ट जिला आबकारी अधिकारी अशोक कुमार मिश्रा की काली करतूत बेनकाब हुई है, जिसने आबकारी विभाग की कुर्सी में बैठकर रिश्वतखोरी को अपना धर्म बना लिया था।

कुछ साल पहले रिश्वतखोर अशोक कुमार मिश्रा नैनीताल जिले में तैनात था। चर्चा है कि नैनीताल में भी मिश्रा ने काली कमाई से खूब माया जोड़ी। विभागीय सूत्र बताते हैं कि यहां भी मिश्रा ने शराब लाइसेंस समेत छापे के नाम पर रिश्वत लेने की अच्छी खासी ट्रेनिंग ली। लेकिन शातिर दिमाग कभी पकड़ा नही गया। आज मंगलवार को मिश्रा के पाप का घड़ा फूट ही गया।

रुद्रपुर में विजिलेंस की टीम ने जिला आबकारी अधिकारी अशोक कुमार मिश्रा को 70 हजार ₹ की रिश्वत लेते रंगेहाथ धर दबोचा। जिला आबकारी अधिकारी मिश्रा ने एक शराब कारोबारी से 10.21 लाख ₹ के माल के बदले 10 परसेंट के हिसाब से रिश्वत की मांग दी। और यही उसके लिए मुसीबत बन गया।

मंगलवार को सतर्कता अधिष्ठान के पुलिस उपाधीक्षक अनिल मनराल के पर्यवेक्षण में टीम रुद्रपुर पहुंची। यहां टीम ने जिला आबकारी अधिकारी जी-8 प्रकाश सिटी काशीपुर निवासी अशोक कुमार मिश्रा को 70 हजार ₹ की रिश्वत लेते कार्यालय से रंगेहाथ गिरफ्तार कर लिया।

सीओ मनराल ने बताया कि खटीमा के देसी मदिरा की दुकान स्वामी ने साल 2023-24 में आवंटित दुकान का इस साल नवीनीकरण कराया। 2023-24 में दुकान स्वामी की ओर से पूरा अधिभार जमा करा दिया गया था। पिछले वर्ष में जमा अधिभार का 10,21,417 ₹ का माल वह नहीं ले पाया था।

आरोप है कि इस माल को लेने के लिए उसने जिला आबकारी अधिकारी मिश्रा से मांग की। इस पर मिश्रा ने अधिभार के 10 प्रतिशत के हिसाब से रिश्वत मांगी। जिसके बाद शराब कारोबारी ने जिला आबकारी अधिकारी अशोक कुमार मिश्रा को सबक सिखाने की ठान ली। और पूरे मामले की शिकायत विजिलेंस से की। जिसके बाद विजिलेंस की टीम ने जाल बिछाकर भ्रष्ट जिला आबकारी अधिकारी अशोक कुमार मिश्रा को रंगेहाथ गिरफ्तार कर दिया।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
1
+1
0

संजय पाठक

संपादक - प्रेस 15 न्यूज | अन्याय के विरुद्ध, सच के संग हूं... हां मैं एक पत्रकार हूं

सम्बंधित खबरें