हल्द्वानी के 101 व्यापारियों की आवाज बने ललित जोशी, बुलडोजर चलाने वाले अधिकारियों से पूछा एक सवाल 

खबर शेयर करें -

हल्द्वानी, प्रेस 15 न्यूज। एक बार फिर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और प्रमुख राज्य आंदोलनकारी ललित जोशी  हल्द्वानी के व्यापारी वर्ग की बुलन्द आवाज बनकर सामने आए हैं।

हल्द्वानी में मंगल पड़ाव से लेकर ओके होटल तक सालों से व्यापार कर रहे 101 व्यापारियों और भवन स्वामियों को प्रशासन ने कब्जाधारी घोषित कर दिया है। ऐसे में आज हाइकोर्ट से व्यापारियों को 10 दिन की मोहलत मिली है। ऐसे में सालों से दुकान चलाने वाले व्यापारियों के दिलोदिमाग का हाल आसानी समझा जा सकता है।

ऐसे में राज्य आंदोलनकारी और वरिष्ठ कांग्रेस नेता ललित जोशी ने व्यापारियों के समर्थन में नगर निगम और जिला प्रशासन को आधे हाथ लिया है।

रामपुर रोड स्थित हिंदू धर्मशाला में आयोजित व्यापारी गोष्ठी में वरिष्ठ कांग्रेस नेता ललित जोशी ने कहा कि बहुत आसान होता है, किसी को उसके घर, उसके दुकान, उसके धंधे से एक मिनट में एक कलम चलाकर ध्वस्त कर देना या किसी खड़े पेड़ को काट कर शहर को बदरंग कर देना।

जोशी ने कहा कि होना तो ये भी चाहिए था कि जिस अधिकार से अधिकारी एक मिनट में ये सब कर रहे हैं उसी अधिकार से उनसे पूछना चाहिए कि 2 हजार करोड़ रुपये का उन्होंने क्या किया?

उन्होंने पूछा क्या बस अड्डा हल्द्वानी से हटा ? क्या पैदल पारपथ नहीं बनने चाहिए थे ? क्या शहर को जाम से बचाने के लिए वैकल्पिक सड़क मार्ग का निर्माण करके उसे पहाड़ से आने वाली सड़कों से नहीं जोड़ा जाना चाहिए था?

ललित जोशी ने कहा कि जहां अपना अधिकार समझकर दिन रात तोड़ने काटने पीटने पर अधिकारी लगे हैं, उससे ज्यादा ये होता कि कोई वैकल्पिक रास्ता बनाकर दोनों ओर से समायोजित करके व्यापारी हित को भी ध्यान में रख इस शहर में जाम से बचने के लिए कार्य किए जाने चाहिए थे। अधिकार है तो कर्तव्य भी है।

इधर, विपदा की घड़ी में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ललित जोशी का समर्थन पाकर 101 व्यापारियों और उनके परिवारों में भी उम्मीद जगी है।

What’s your Reaction?
+1
1
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0

संजय पाठक

संपादक - प्रेस 15 न्यूज | अन्याय के विरुद्ध, सच के संग हूं... हां मैं एक पत्रकार हूं

सम्बंधित खबरें