चारधाम यात्रा 2024: गंगोत्री और यमुनोत्री धाम में 7 दिन के भीतर बना ये गजब रिकॉर्ड, प्रशासन भी हैरान

खबर शेयर करें -

उत्तरकाशी, प्रेस 15 न्यूज। इस साल चारधाम यात्रा में देश दुनिया से बड़ी तादाद में श्रद्धालु उमड़ आरके हैं। 10 मई से शुरू हुई चारधाम यात्रा में यमुनोत्री और गंगोत्री धाम में 7 दिन के भीतर ही 1 लाख 56 हजार 465 तीर्थयात्री दर्शन कर चुके हैं। यह संख्या दोनों धामों में शुरुआत के दिनों में बड़ा रिकॉर्ड है।

प्रशासन द्वारा होल्डिंग सिस्टम बनाते हुए तीर्थयात्रियों को यात्रा कराई जा रही है। जिलाधिकारी डॉ. मेहरबान सिंह बिष्ट ने कहा कि दोनों धामों में यात्रा नियंत्रित व व्यवस्थित है। सभी होल्डिंग पॉइंट पर भोजन, पानी व मेडिकल सुविधा दी जा रही है।

उन्होंने तीर्थयात्रियों से कहा कि यात्रा पर पंजीकरण के बाद ही आएं। पंजीकरण की तिथि से पहले और बाद में भी न आएं। जिलाधिकारी ने कहा कि धामों को लेकर भ्रामक और अफवाह वाली जानकारी न फैलाएं।

उन्होंने बताया कि अब तक यमुनोत्री धाम में 7 दिन के भीतर 6,102 छोटे-बड़े वाहनों में 81,151 तथा गंगोत्री धाम में 6,749 वाहनों में 75,314 तीर्थयात्री दर्शन कर चुके हैं। यह संख्या पिछले सभी सालों की तुलना में सर्वाधिक है।

डीएम ने तीर्थयात्रियों से अपील की कि सरकार की चारधाम यात्रा से जुड़ी एडवाइजरी का सख्ती से पालन करें तथा यात्रा पर आने से पहले यात्रा कंट्रोल रूम से मौसम, बुकिंग एवं भीड़ आदि की सही जानकारी अवश्य लें।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0

संजय पाठक

संपादक - प्रेस 15 न्यूज | अन्याय के विरुद्ध, सच के संग हूं... हां मैं एक पत्रकार हूं

सम्बंधित खबरें