उत्तराखंड में 10 मई से शुरू हो रही है चार धाम यात्रा, हेलीकॉप्टर सेवा की रेट लिस्ट हुई जारी… देखिए

खबर शेयर करें -

हल्द्वानी, प्रेस 15 न्यूज। देवभूमि उत्तराखंड में स्थित चार धामों की महिमा अपरंपार है। यही वजह है कि देवों के इन पावन धामों में शीश नवाने को देश दुनिया से भक्तों का जमावड़ा लगता है। साल 2024 में इस बार पावन चारधाम यात्रा 10 मई से शुरू होने जा रही है।

ऐसे में जो भक्त पैरों की तकलीफ या किसी अन्य स्वास्थ संबंधी दिक्कत से जूझ रहे होते हैं, उनकी सुविधा के लिए सरकार हर साल हेली सेवा संचालित करती है। ऐसे में इस बार की यात्रा के लिए चार्टर्ड हेलिकॉप्टर से यात्रा पैकेज की दरें तय कर दी गई हैं।

उत्तराखंड नागरिक उड्डयन विकास प्राधिकरण (यूकाडा) ने चार्टर्ड हेलिकॉप्‍टर से यात्रा पैकेज की दरें तय की हैं। थंबी एविएशन प्राइवेट लिमिटेड की तरफ से एक धाम की यात्रा के लिए साढ़े तीन लाख रुपये में चार्टर्ड हेलिकॉप्‍टर की बुकिंग कराई जा सकेगी। जबकि केस्‍ट्रल एविएशन दो धाम की यात्रा के लिए छह लाख रुपये में चार्टर्ड प्‍लेन की सेवा देगा।

हिमालयन हेली सर्विस कंपनी 1.25 लाख रुपये प्रति यात्री किराया तय किया है। इसमें रात्रि विश्राम धाम में होगा। जबकि एक ही दिन में वापसी करने पर किराया 1.05 लाख रुपये प्रति यात्री होगा। इसके अलावा चारों धाम की यात्रा के लिए चार्टर्ड हेलिकॉप्‍टर का किराया प्रति यात्री 1.95 लाख से दो लाख रुपये तक तय किया गया है। ऐसे में अगर आप आर्थिक रूप से सक्षम हैं और होलिकॉप्टर से चार धाम की यात्रा करना चाहते हैं तो फैसला आपके हाथ में है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0

संजय पाठक

संपादक - प्रेस 15 न्यूज | अन्याय के विरुद्ध, सच के संग हूं... हां मैं एक पत्रकार हूं

सम्बंधित खबरें