खस्ताहाल सड़क का दंश, कोटद्वार से पौड़ी गढ़वाल जा रही कार खाई में गिरी, छह महीने के मासूम की मौत, 03 घायल

खबर शेयर करें -

कोटद्वार, प्रेस 15 न्यूज। उत्तराखंड में खस्ताहाल सड़कों के चलते लगातार हादसे हो रहे हैं, हादसों में लोगों के जान जा रही है और परिवार तबाह हो रहे हैं लेकिन सरकार और विभागीय अधिकारियों की सेहत में कोई फर्क नहीं पड़ता।

हादसे के बाद मीडिया में किरकिरी होने के बाद सरकार जरूर हवाहवाई आदेश पारित करती है लेकिन सब ढांक के तीन पात जैसा ही रहता है। यही वजह है कि उत्तराखंड के कई परिवारों की खुशियां बीते वर्षों में खस्ताहाल सड़कों की वजह से छिन चुकी हैं।

कोटद्वार से पौड़ी गढ़वाल की ओर जा रही कार सल्ट के डोटियाल के पास 500 मीटर गहरी खाई में गिर गई। हादसे में कार में अपनी मां के साथ सवार छह महीने के मासूम की मौके पर मौत हो गई। मां, नानी और चाचा गंभीर रूप से घायल हो गए।

घायलों को 108 से सीएचसी देवायल पहुंचाया गया जहां उनकी गंभीर हालत को देखते हुए उन्हें रामनगर हायर सेंटर रेफर किया गया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, शुक्रवार देर शाम पौड़ी गढ़वाल के धमंडपुर, कोटद्वार निवासी अमित नेगी (32) पुत्र उमेद सिंह अपनी भाभी किरन नेगी (23) पत्नी दीपक नेगी को कार यूके-15 बी- 8057 से उनके मायके पौड़ी गढ़वाल के आसूबाखली गांव की ओर जा रहे थे।

किरन के साथ छह महीने का बेटा वंश भी था। रास्ते में किरन की मां जो अपने मायके किनगोड़ीखाल आई हुई थी, वह भी उनके वाहन में सवार हो गई। गौलीखाल वाला मार्ग काफी खराब होने के कारण अमित ने डोटियाल होते हुए जाना उचित समझा।

देर शाम झिमार से डोटियाल जाने वाले मार्ग पर कार अनियंत्रित होकर खाई में जा गिरी। हादसे के दौरान किरन कार से ऊपर ही छटक गई और उसने किसी तरह घटना की जानकारी फोन से अपनी बहन दीपा को दी।

दीपा से जानकारी मिलने के बाद उनके भाई ने पुलिस और 108 से संपर्क कर हादसे की जानकारी दी। सूचना पर सल्ट थाना पुलिस मौके की ओर रवाना हुई लेकिन टीम को घटनास्थल की जानकारी नहीं मिल सकी।

कड़ी मशक्कत के बाद किसी तरह पुलिस आसपास के लोगों की मदद से किरन और उसके परिजनों तक पहुंची। किसी तरह घायलों को खाई से बाहर निकाला गया।

एसआई मोहन चंद्र ने बताया कि हादसे में छह माह के मासूम की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि तीन अन्य घायलों को उपचार के लिए सीएचसी देवायल पहुंचाया गया। चिकित्सकों ने गंभीर हालत को देखते हुए हायर सेंटर रामनगर रेफर कर दिया।

कोटद्वार में भाजपा के पदाधिकारी रहे चुके अमित नेगी लैंसडाउन के विधायक महंत दिलीप सिंह रावत के करीबियों में भी एक हैं। घायलों के रामनगर पहुंचने से पहले ही भाजपा के कार्यकर्ताओं का रामनगर अस्पताल में जुटना शुरू हो गए

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0

संजय पाठक

संपादक - प्रेस 15 न्यूज | अन्याय के विरुद्ध, सच के संग हूं... हां मैं एक पत्रकार हूं

सम्बंधित खबरें