ब्रेकिंगः सांसद गौतम गंभीर का राजनीति से हुआ मोहभंग, दोबारा जुड़ेंगे क्रिकेट से

खबर शेयर करें -

MP Gautam Gambhir’s retirement from politics: Letter written to BJP President JP Nadda: Will play cricket again: नई दिल्ली, प्रेस15 न्यूज। पूर्व क्रिकेटर और पूर्वी दिल्ली से भाजपा सांसद गौतम गंभीर का राजनीति से मन भर गया है। और अब उन्हें फिर से क्रिकेट की याद सताने लगी है। जी हां, ऐसा हम यूं ही नहीं कह रहे हैं। दरअसल, शनिवार को गौतम गंभीर ने राजनीति से संन्यास लेने का एलान किया है। इस बाबत उन्होंने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को चिट्ठी लिखी है।

कुछ इस तरह x पर लिखी सांसद गौतम गंभीर ने मन की बात।

गौतम गंभीर ने सोशल साइट x पर पोस्ट कर बताया कि मैंने भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुझे अपने राजनीतिक कर्तव्यों से मुक्त करने का अनुरोध किया है, ताकि मैं अपनी आगामी क्रिकेट प्रतिबद्धताओं पर ध्यान केंद्रित कर सकूं। उन्होंने आगे लिखा कि मैं पीएम मोदी और गृहमंत्री अमित शाह को धन्यवाद देता हूं कि उन्होंने मुझे लोगों की सेवा करने का मौका दिया। जय हिंद।

बताते चलें कि गौतम गंभीर ने तीन दिसंबर 2018 को क्रिकेट को अलविदा कह दिया था। इसके बाद वह 22 मार्च 2019 को भाजपा में शामिल हो गए और उन्हें पूर्वी दिल्ली लोकसभा क्षेत्र से टिकट दिया था। उन्होंने आप की उम्मीदवार आतिशी मर्लेना और कांग्रेस उम्मीदवार अरविंदर सिंह लवली को 391222 वोटों से हराया।

गौतम गंभीर को सात लाख के करीब वोट मिले, जबकि नंबर दो पर रहने वाले कांग्रेस प्रत्याशी अरविंदर सिंह लवली को 3 लाख के करीब मत हासिल हुए थे। वहीं, आप उम्मीदवार आतिशी को 2 लाख से ज्यादा वोटों के साथ संतोष करना पड़ा था। ऐसे में यकायक गौतम गंभीर के राजनीति से सन्यास के फैसले पर कई कयास लग रहे  हैं। कहा जा रहा है कि इस बार लोकसभा चुनाव में उनका टिकट कटने की संभावना थी।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0

संजय पाठक

संपादक - प्रेस 15 न्यूज | अन्याय के विरुद्ध, सच के संग हूं... हां मैं एक पत्रकार हूं

सम्बंधित खबरें