ब्रेकिंग हल्द्वानी: बनभूलपुरा हिंसा में शामिल छह महिलाओं समेत 50 लोगों को मिली जमानत

खबर शेयर करें -

हल्द्वानी, प्रेस 15 न्यूज। आठ फरवरी 2024 को हल्द्वानी के बनभूलपुरा इलाके में अतिक्रमण हटाने के दौरान पुलिस प्रशासन और पत्रकारों पर पथराव, आगजनी और गोलीबारी वाली हिंसा के 50 आरोपियों को हाईकोर्ट से जमानत मिल गई है, इनमें से 6 महिलाएं हैं।

यह भी पढ़ें : बनभूलपुरा थाने को जलाना पड़ा भारी, 36 दंगाइयों पर लगा UAPA , सपा नेता मतीन के भाई समेत पार्षद भी नपे… देखें लिस्ट

कोर्ट ने इस मामले में शनिवार को हुई सुनवाई के दौरान फैसला सुरक्षित रख लिया था। वहीं, हिंसा के मुख्य आरोपी अब्दुल मलिक के खिलाफ धामी सरकार सख्त एक्शन में नजर आ रही है। अब्दुल मलिक की संपत्ति की जांच ईडी को सौंपी गई है।

यह भी पढ़ें : मुसलमानों की जिंदगी मौत के बाद शुरू होती है… बोलकर बनभूलपुरा में नोटों की गड्डियां बांटकर फरार हो गया सलमान खान Viral Video

इससे पहले उप कारागार हल्द्वानी से बनभूलपूरा हिंसा के छह आरोपियों को हरिद्वार और अल्मोड़ा जेल शिफ्ट कर दिया गया था। इन सभी पर जेल में विवाद करने का आरोप था।

यह भी पढ़ें : बनभूलपुरा बवाल का मास्टरमाइंड अब्दुल मलिक है मेरे भाई का हत्यारा, फिर कैसे उसका साथ देंगे

बताते चलें कि बनभूलपूरा हिंसा ने हल्द्वानी की शांत फिजाओं को अशांत और देश दुनिया में बदनाम करने का काम किया था। हिंसा भले कुछ घंटों की हुई हो लेकिन हफ्ते भर से ज्यादा समय तक शहर के माथे पर कर्फ्यू का कलंक लगा था। दो दिन इंटरनेट सेवाएं ठप होने से कामकाज भी ठप हो गया। इस पूरी हिंसा में पुलिस ने 100 से ज्यादा लोगों को आरोपी बनाया था।

यह भी पढ़ें : बड़ी खबरः 12 दिन बाद हल्द्वानी के सिर से मिटा कर्फ्यू का दाग, अब बेरोकटोक होंगे शहरवासियों के काम

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
1

संजय पाठक

संपादक - प्रेस 15 न्यूज | अन्याय के विरुद्ध, सच के संग हूं... हां मैं एक पत्रकार हूं

सम्बंधित खबरें