बड़ी खबर: हल्द्वानी के जागरूक लोगों के हल्लाबोल का असर, मिल गई बनभूलपुरा से लापता दोनों नाबालिग बेटियां 

खबर शेयर करें -

हल्द्वानी, प्रेस 15 न्यूज। रविवार को हल्द्वानी के जागरूक और संवेदनशील लोगों के कोतवाली और एसएसपी दफ्तर के बाहर किए प्रदर्शन के बाद सक्रिय हुई नैनीताल पुलिस ने आखिरकार लापता नाबालिग बेटियों को ढूंढ निकाला। पुलिस ने दोनों नाबालिग बेटियों को मुजफ्फरनगर से बरामद कर लिया है।मंगलवार शाम एसएसपी पीएन मीणा ने प्रेसवार्ता कर पूरे मामले की जानकारी दी।

वहीं, बेटियों को भगाने की साजिश में आमिल पुत्र अमीर हसन निवासी ग्राम बिहारी थाना सिखेडा जिला मुजफ्फरनगर उ०प्र, निशा उर्फ नूरीन पत्नि उजैर उर्फ आसिफ निवासी मृदाटोला थाना सहसवान जिला बदायूं उत्तर प्रदेश, उजैर उर्फ आसिफ पुत्र हफीज अहमद निवासी मृदाटोला थाना सहसवान जिला बदायूं उत्तर प्रदेश और अब्दुल समी उर्फ भोला पुत्र अब्दुल रशीद निवासी ला0न0 17 थाना बनभूलपुरा को गिरफ्तार किया है।

शहर के राजपुरा क्षेत्र से पांच दिन से लापता दोनों नाबालिग छात्राएं आखिरकार सकुशल मिल गई। आज के वक्त में जब हर माता पिता बेटियों की सुरक्षा के लिए चिंतित रहता है, ऐसे में घर से बेटियों के गायब होने की खबर ने माता पिता की चिंता बढ़ा दी थी।

यह भी देखें : https://youtu.be/jbREKv6fb7I?si=WTBdc0xBpN5DMbi-

बनभूलपुरा का रहने वाला युवक दोनों छात्राओं को बहला फुसलाकर बदायूं ले गया था। बीते रविवार को पीड़ित माता पिता और परिजनों के सब्र का बांध टूट गया। दोनों बेटियों के परेशान माता पिता और सामाजिक संगठनों से जुड़े लोग कोतवाली और एसएसपी दफ्तर के बाहर पहुंचे और पुलिस को आड़े हाथ लिया।

गुस्साए लोगों ने पूछा कि नैनीताल पुलिस लापता दो नाबालिग छात्राओं का अब तक पुलिस कोई सुराग क्यों नहीं लगा सकी है? खुद को मित्र पुलिस कहने वाली खाकी आखिर कब आम जनता के हित में काम करेगी? आखिर कब अपराधियों के मन में नैनीताल पुलिस का खौफ कायम हो सकेगा?

गुस्साए लोगों ने पूछा कि क्या आम आदमी ही पुलिस से डरेगा, क्या बेटियों को सरेआम घर से गायब करने वालों के खिलाफ भी नैनीताल पुलिस कुछ करेगी?

एसएसपी कार्यालय के बाहर प्रदर्शन कर रहे दोनों छात्राओं के परिजन और सामाजिक संगठन के लोगों ने जमकर पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारे लगाए थे।

परिजनों की मांग थी कि एसएसपी खुद उन लोगों से आकर बातचीत करें। साथ ही मामले में हो रही कार्रवाई कहां तक पहुंची, इसकी जानकारी दें। लेकिन अफसोस, एसएसपी तो दूर आक्रोशित परिजनों से मिलने के लिए एसपी सिटी और सीओ सिटी भी नहीं पहुंचे। जिससे लोगों का आक्रोश और बढ़ गया।

हालाकि विरोध बढ़ने पर सीओ मौके पर पहुंचे और लोगों को शांत कराने का प्रयास किया। लेकिन गुस्साए लोग एसएसपी से मिलने पर अड़े रहे। बताया गया कि एसएसपी अभी मीटिंग में व्यस्त हैं, साढ़े तीन बजे मिलेंगे।

जिसके बाद गुस्साए लोगों ने एसएसपी दफ्तर के बाहर ही धरना दे दिया। काफी देर तक जब एसएसपी नहीं पहुंचे तो प्रदर्शनकारियों ने एसएसपी का पुतला फूंकने का प्रयास किया। इस दौरान पुलिस और प्रदर्शनकारियों में झड़प होती रही।

हालाकि करीब पांच घंटे बाद एसएसपी पीएन मीणा कोतवाली के बाहर पहुंचे और जल्द बच्चियों को ढूंढने का आश्वासन दिया। जिसके बाद आक्रोशित लोग शांत हुए थे।

बताते चलें कि नाबालिग छात्राओं के लापता होने की खबर के बाद सबसे पहले गऊ सेवक जोगेंद्र राणा जोगी के नेतृत्व में गऊ सेवकों ने बनभूलपुरा थाने पहुंचकर विरोध दर्ज कराया था।  रविवार को भी जोगेंद्र राणा के ही आवाहन पर हल्द्वानी के लोग और हिंदूवादी संगठन कोतवाली और एसएसपी दफ्तर के बाहर हल्लाबोल के लिए एकजुट हुए थे।

फिलहाल नाबालिग बेटियों के सकुशल मिलने की सूचना से माता पिता ने राहत की सांस ली है। लेकिन असामाजिक तत्वों से बेटियों की सुरक्षा अब भी बड़ा सवाल बनी हुई है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
2
+1
0

संजय पाठक

संपादक - प्रेस 15 न्यूज | अन्याय के विरुद्ध, सच के संग हूं... हां मैं एक पत्रकार हूं

सम्बंधित खबरें