बड़ी खबरः हल्द्वानी हिंसा का मुख्य दंगाई अब्दुल मलिक दिल्ली से गिरफ्तार, अब होगा हिसाब-किताब

खबर शेयर करें -

हल्द्वानी, प्रेस15 न्यूज। बनभूलपुरा हिंसा का मुख्य दंगाई अब्दुल मलिक 16 दिन बाद शनिवार को दिल्ली से गिरफ्तार हो गया है।  जल्द ही पुलिस आरोपी अब्दुल मलिक को कोर्ट में पेश करेगी। इसके साथ ही पुलिस ने मुखानी थाना पुलिस के वाहन को जलाने वाले दो दंगाइयों समेत तीन आरोपियों को भी गिरफ्तार किया। फिलहाल अब्दुल मलिक का बेटा अब्दुल मोईद फरार है। मामले में अब तक नैनीताल पुलिस बनभूलपुरा के 82 उपद्रवियों की गिरफ्तारी कर चुकी है।

बताते चलें कि आठ फरवरी की शाम बनभूलपुरा के मलिक के बगीचा में अतिक्रमण हटाने गई टीम पर बनभूलपुरा के दंगाइयों ने पत्थरबाजी और आगजनी की। जिस कारण सैकड़ों सरकारी कर्मचारियों समेत पत्रकारों को भी चोटिल होना पड़ा था। वहीं नगर निगम के वाहन और पत्रकारों के वाहन तक आग में खाक कर दिए गए। लेकिन प्रशासनिक और पुलिस की कार्रवाई के नाम पर सिवाय अब्दुल मलिक के लाइन नंबर आठ स्थित घर की कुर्की के जमीनी तौर पर कुछ नहीं हो सका है।

हालाकि नगर निगम ने दो करोड़ 44 लाख के नुकसान की भरपाई के लिए अब्दुल मलिक को नोटिस भेजा। लेकिन अब्दुल मलिक पर इसका कोई फर्क नही पड़ा। अब इस रकम के जमा न होने के बाद तहसील के माध्यम से आरसी की वसूली की कार्रवाई की बात कही जा रही है। फिलहाल, अब अब्दुल मलिक की गिरफ्तारी के बाद इस मामले में पुलिस और प्रशासन की कार्रवाई पर सबकी नजरें टिक गई है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0

संजय पाठक

संपादक - प्रेस 15 न्यूज | अन्याय के विरुद्ध, सच के संग हूं... हां मैं एक पत्रकार हूं

सम्बंधित खबरें