सतर्क रहिए: हल्द्वानी में बस में सवार यात्रियों की काटते थे जेब, यूपी के इन चार पॉकेटमारों की आज कट गई जेब

खबर शेयर करें -

हल्द्वानी, प्रेस 15 न्यूज। उत्तराखंड की शांत वादियां लगातार बाहरी प्रदेशों के अपराधियों का गढ़ बनती जा रही हैं। ये बात हम आपको डराने के लिए नहीं बल्कि सतर्क रखने के लिए बता रहे हैं। फिर चाहे हल्द्वानी हो या रुद्रपुर…शहर कोई भी हो हर जगह बाहरी प्रदेशों के अराजक तत्वों का बोलबाला है। ऐसे में हम आपसे यही कहेंगे कि जब भी सार्वजनिक स्थानों पर यात्रा करें तो सतर्क रहें।

ऐसा ही खुलासा आज हल्द्वानी सीओ नितिन लोहनी ने किया जिसमें यूपी के रहने वाले चार असामाजिक तत्वों ने अपराध का निशाना बनाने के लिए पहाड़ के सीधे साधे लोगों को चुना था।

हालाकि, अब हल्द्वानी पुलिस ने इन चारों को दबोचकर इनके जेब काट दी है। चारों पॉकेटमारों की जेब से चोरी के रुपए और कागजात बरामद हुए हैं। बीते रोज हल्द्वानी पुलिस ने इन्हें धर दबोचा है। फिलहाल कोर्ट में पेश होने के बाद चारों जेल में हैं।

लेकिन ये चारों कब तक जेल में रहेंगे, कुछ कहा नहीं जा सकता। इसलिए हम आपसे यही कहेंगे कि अपनी और अपनों की सुरक्षा के प्रति सतर्क रहिए। न जाने कितने ही अरशद, फैजल और शकील अभी भी हल्द्वानी और आसपास घूम रहे हों।

यूपी के रहने वाले इन चारों अपराधियों की कुंडली आपको बताएं उससे पहले ये जान लीजिए कि आखिर ये चारों पकड़ में कैसे आए।

दरअसल, पिछले दिनों आदर्शनगर तल्ली बमौरी निवासी मुकेश कुमार सक्सेना पुत्र मुन्ना लाल ने पुलिस को तहरीर देकर बताया था कि मुरादाबाद से हल्द्वानी बस में आते समय कालूसिद्ध मंदिर के पास बस से उतरते समय किसी चोर ने उसकी जेब काटकर पर्स चोरी कर लिया है।

जिसके बाद पुलिस ने सीसीटीवी और मुखबिरों की मदद से 12 मई को यूपी के इन चार पॉकेटमारों को एफटीआई बाईपास के पास से गिरफ्तार किया। आरोपियों के कब्जे से मुकेश कुमार सक्सेना का चोरी किया गया पर्स, 8000 रूपए और आधार कार्ड, पैन कार्ड भी बरामद किया गया है।

गिरफ्तार आरोपियों ने पुलिस पूछताछ में बताया कि उनके द्वारा पूर्व में मेरठ, मुजफ्फरनगर के आसपास बसों में और भीडभाड़ वाले स्थानों पर पॉकेटमारी की घटनाओं को अंजाम दिया जाता था। जब वहां की पुलिस को उन पर शक गहराने लगा तो उन्होंने उत्तराखंड की शांत वादियों को चुना। इसके बाद चारों हल्द्वानी, रुद्रपुर के आसपास डेरा डाल दिया।

चारों आरोपी घटना से पहले रूद्रपुर और हल्द्वानी क्षेत्र में रूकते थे और वहां से पहाड़ को आने जाने वाली बसों में यात्री बनकर अलग- अलग सीटों पर बैठ जाते थे। इसके बाद बस में किसी यात्री को चिन्हित कर यात्री के बस से उतरने पर चारों अभियुक्त उसके आगे पीछे खड़े होकर उसको उलझा देते थे।

इस दौरान गिरोह का मुखिया अरशद पुत्र जमील अहमद यात्री की जेब से पर्स पार कर लेता है और उसके बाद रूपयों का आपस में बंटवारा कर लेते थे।

पहचानिए इन्हें ये है पहाड़ के लोगों की जेब काटने वाले आरोपियों की पहचान

1- अरशद पुत्र जमील अहमद निवासी मोहल्ला कल्याण सिंह निवासी अटौडा रोड थाना मवाना मेरठ उत्तरप्रदेश

2- फैजल अहमद पुत्र मुन्ना निवासी साउथ खालापार निकट मदीना मस्जिद दरोगा कोठी थाना खालापार मुजफ्फरनगर उत्तरप्रदेश

3- अरशद पुत्र बाबू निवासी मोहल्ला कल्याण सिंह अटौडा रोड थाना मवाना मेरठ, उत्तरप्रदेश

4- शकील पुत्र रहीस अहमद निवासी मुमताज नगर गुलईस्ता गार्डन गली नंबर 5, थाना लीसाड़ी गेट जिला मेरठ उत्तर प्रदेश

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0

संजय पाठक

संपादक - प्रेस 15 न्यूज | अन्याय के विरुद्ध, सच के संग हूं... हां मैं एक पत्रकार हूं

सम्बंधित खबरें