सतर्क रहिए: बरेली के चोरों का गिरोह हल्द्वानी के लोगों को करता था ‘पैदल’, आज खुली पोल

खबर शेयर करें -

हल्द्वानी, प्रेस 15 न्यूज। 23 साल के उत्तराखंड के सफर के दौरान हल्द्वानी में जाम, बिजली कटौती, पेयजल किल्लत जैसी मूलभूत जन सुविधाओं का विकास भले न हुआ हो लेकिन बाहरी प्रदेशों से आए चोर लुटेरे यहां खूब फलफूल रहे हैं।

मानो ये चोर लुटेरे कह रहे हों हल्द्वानी शहर और यहां के वाशिंदे हमारा सॉफ्ट टारगेट हैं। इन्हें जब चाहे जैसे चाहो लूटो…,

हत्या, लूट, बलात्कार, चोरी ही नहीं नशा तस्करी, भू माफिया, खनन माफिया, रंगदारी, ब्लैकमेलिंग न जाने किन किन अपराधों में बाहरी प्रदेशों से आए इन लुटेरों की कारगुजारियां समय समय पर सामने आती रहती हैं।

ऐसे में हल्द्वानी के नागरिक के तौर पर आपको सतर्क और जागरूक रहने की जरूरत है। वरना ये शातिर कब आपकी खुशियों में ग्रहण लगा दें, कुछ कहा नहीं जा सकता।

अब देखिए ना, अभी पांच दिन पहले ही रामपुर उत्तर प्रदेश के रहने वाले 23 साल के शातिर साहिल को पुलिस ने चोरी की 5 बाइकों के साथ गिरफ्तार किया था।

बनभूलपुरा के इंद्रानगर में किराये में रहने वाला साहिल लोगों को दिखाने के लिए रंगाई पुताई का काम करता था और जेब में एक मास्टर चाबी रखता था। एक दो नहीं सड़क किनारे और घरों के बाहर खड़ी 5 बाइकों पर शातिर साहिल ने हाथ साफ किया।

दो दिन पहले ही पुलिस ने मेरठ, मुजफ्फरनगर के चार जेबकतरों (अरशद, फैजल, शकील, अरशद) को गिरफ्तार किया था जो हल्द्वानी और रुद्रपुर में बसों में सफर करने वाले यात्रियों की लंबे समय से जेब काट रहे थे। उनका टारगेट सीधे साधे पहाड़ी मूल के लोग हुआ करते थे।

आज पुलिस ने बरेली के तीन बाइक चोरों के गिरोह का पर्दाफाश किया जो लंबे समय से हल्द्वानी के लोगों की घर के बाहर खड़ी बाइक चुराने का काम करते थे।

सीओ नितिन लोहनी ने बताया कि 12 मई और 14 मई की रात राजपुरा निवासी दो लोगों क्रमशः अरविन्द कुमार की स्प्लैण्डर प्लस बाइक (UK04F 8187) और मनोज नाथ की हीरो होण्डा स्प्लैण्डर बाइक (UA04D7125) घर के बाहर से चोरी हुई थी।

मामले में पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए सीसीटीवी और मुखबिरों की सूचना पर 14 मई को बाइक चोर गिरोह के तीन शातिरों को इज्जतनगर बरेली से चोरी की बाइक के साथ गिरफ्तार किया।

पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि गिरोह का सरगना ओम अपने साथियों के साथ मिलकर हल्द्वानी क्षेत्र से बाइक चुराकर ले जाते थे और गिरोह का सदस्य गौरव बाइकों को काटने का काम करता था। फिर गिरोह के सदस्य बाइकों के पार्ट्स को अलग- अलग जगहों पर अलग अलग दामों पर बेच देते थे।

राजपुरा से चोरी की गई एक बाइक को गिरोह द्वारा पूरी तहर काटकर बेच दिया गया था। उसके कुछ पार्ट्स बचे हुए थे जिसमें से बाइक के नम्बर प्लेट का आधा टुकड़ा बरामद हुआ। हाई सिक्योरिटी नम्बर प्लेट के आधार पर बाइक की पहचान हो सकी।

पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से एक हीरो होण्डा स्प्लेण्डर प्लस UA 04D 7125 और UK04F8187 नंबर वाली बाइक के कटे हुए पार्ट्स व हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट के टुकडे बरामद किए हैं।

बरेली के रहने वाले इन चोरों की पहचान कुछ इस तरह है

1- अभिषेक ठाकुर (18) पुत्र जसवंत सिंह चौहान निवासी इज्जतनगर भाष्कर हास्पिटल के सामने, मठ लक्ष्मीनगर बरेली उत्तर प्रदेश

2- गौरव (21)पुत्र नन्हे लाल निवासी भोजीपुरा पीपल साना चौधरी, थाना भोजीपुरा, बरेली, उत्तर प्रदेश

3- ईशान गौतम (20) पुत्र सतीश कुमार गौतम हाल पता c/o पीपी सिंह सुरेश शर्मा नगर हाउस नंबर 4 इज्जतनगर बरेली उत्तर प्रदेश

4- गिरोह का सरगना ओम फरार चल रहा है जिसकी तलाश की जा रही है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0

संजय पाठक

संपादक - प्रेस 15 न्यूज | अन्याय के विरुद्ध, सच के संग हूं... हां मैं एक पत्रकार हूं

सम्बंधित खबरें