बद्रीनाथ और मंगलौर उपचुनाव के नतीजे आज, पाला बदलू नेताओं पर आएगा जनता का फैसला

खबर शेयर करें -

देहरादून, प्रेस 15 न्यूज। उत्तराखंड की बद्रीनाथ और मंगलौर विधानसभा सीटों पर 10 जुलाई को उपचुनाव हुए थे। मंगलौर सीट पर बसपा विधायक के निधन के बाद से यह सीट खाली चल रही थी।

जबकि बद्रीनाथ सीट पर लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस के विधायक भाजपा में शामिल हो गए थे। आज इन दोनों सीटों के परिणाम आने हैं। दोनों विधानसभा सीटों में मतगणना शुरू हो गई है।

मंगलौर उपचुनाव में हुई हिंसा के बाद पुलिस अलर्ट मोड में है। यहां मतगणना स्थल को दो सेक्टर में बांटा गया है। जिसकी जिम्मेदारी एसपी क्राइम पंकज गैरोला को सौंपी गई है।

बद्रीनाथ विधानसभा में पीजी कॉलेज गोपेश्वर में बनाए गए सेंटर में मतगणना के लिए 14 टेबल लगाई गई हैं जबकि पोस्टल बैलेट के लिए सात टेबल हैं। सुबह आठ बजे पोस्टल बैलेट की गणना शुरू हो गई और ठीक साढ़े आठ बजे से ईवीएम में पड़े मतों की गिनती शुरू हुई।

बद्रीनाथ से भाजपा ने पूर्व विधायक राजेंद्र भंडारी को प्रत्याशी बनाया है। भंडारी लोकसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस का दामन छोड़कर भाजपा के पाले में आए थे। भाजपा ने मंगलौर विधानसभा सीट से करतार सिंह भड़ाना को प्रत्याशी बनाया है।

भड़ाना हरियाणा और उत्तर प्रदेश में विधायक रह चुके हैं। भड़ाना ने भी राजेंद्र भंडारी की तरह लोकसभा चुनाव के दौरान भाजपा की सदस्यता ग्रहण की थी।

कांग्रेस ने मंगलौर सीट से काजी मोहम्मद निजामुद्दीन और बद्रीनाथ सीट से प्रत्याशी लखपत बुटोला पर दांव लगाया है। मंगलौर सीट पर बसपा की ओर से दिवंगत विधायक सरवत करीम अंसारी के पुत्र उबेदुर्रहमान मैदान में हैं।

उम्मीद है कि आज दोपहर तक दोनों ही विधानसभा सीटों पर जनता का फैसला आ जाएगा। यह भी साफ होगा कि पाला बदलने वाली राजनीति पर बद्रीनाथ और मंगलौर विधासभा की जनता ने क्या निर्णय लिया।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0

संजय पाठक

संपादक - प्रेस 15 न्यूज | अन्याय के विरुद्ध, सच के संग हूं... हां मैं एक पत्रकार हूं

सम्बंधित खबरें