हल्द्वानी के माता-पिता ध्यान दें: अपने बच्चों को बचा लीजिए, कब तक नैनीताल पुलिस बचाती रहेगी

खबर शेयर करें -

Haldwani News: Attention parents of Haldwani: Save your children: Nainital police action: हल्द्वानी, प्रेस15 न्यूज। हल्द्वानी के अभिभावक ध्यान दें… यह महज पुलिस और नशा तस्कर से जुड़ी खबर नहीं है। असल में यह खबर उन तमाम माता-पिता से जुड़ी हुई है जिनके बच्चे अभी स्कूल या कॉलेज में पढ़ रहे हैं या नौकरी कर रहे हैं। सावधान हो जाइये क्योंकि आपके लाड़ले बेटे और लाडली बिटिया की जिंदगी तबाह करने वाले खुलेआम शहर में घूम रहे हैं। नौकरी की भागमभाग और पैसा कमाने की होड़ में इतना भी न भागें कि आपके बच्चे क्या कर रहे हैं आपको पता ही नहीं चले।

 

अब यह भी जान लीजिए कि सीधे-सीधे खबर बताने के बजाय आखिर हम यह ज्ञान आपको क्यों दे रहे हैं। दरअसल हल्द्वानी पुलिस ने बीती शाम चैकिंग के दौरान बरेली रोड से बाइक सवार तीन लोगों को करीब 20 लाख कीमत वाली 223 ग्राम स्मैक के साथ पकड़ा है। इन तीनों तस्करों का प्लान इस स्मैक को शहर के स्कूल, कॉलेजों और विभिन्न संस्थानों में कार्य करने वाले युवक युवतियों तक पहुंचाना था। लेकिन पुलिस की सतर्कता से तस्करों का यह प्लान फेल हो गया। आज तो पुलिस ने स्मैक की इस खेप को पकड़ लिया और नशे की इस कड़ी को तोड़ दिया लेकिन अंदाजा लगाइये क्या ऐसा हर बार होगा?

जवाब है नहीं… क्योंकि शातिर नशा तस्करों की नेटवर्किंग इतनी मजबूत होती है कि वह कई बार पुलिस, इंटेलीजेंस, एनटीएफ और एसटीएफ की पकड़ में भी नहीं आती। भला हो मुखबिरों को जो कई बार पुलिस की मदद कर नशे की इस कड़ी को तोड़ने में मदद करते हैं। लेकिन हर बार ऐसा नहीं होता।

यही वजह है कि आज हल्द्वानी से होते हुए स्मैक के इस महंगे नशे की जड़ें कुमाऊं के पर्वतीय जिलों तक पहुंच चुकी हैं। जिन बच्चों की खातिर मां-बाप रात दिन एक करके पैसा कमाने में जुटे रहते हैं, पीठ पीछे वही बच्चे (युवक-युवतियां) नशे में खुद को तबाह कर रहे हैं। ऐसे में माता पिता की जिम्मेदारी है कि वह अपने बच्चों के व्यवहार और कार्यशैली की निगरानी करें क्योंकि पुलिस नशा तस्करों को तो पकड़ सकती है लेकिन आपके नौनिहालों को सही परवरिश देना उसका काम नहीं। यह जिम्मेदारी मां-बाप और परिवार को ही निभानी होगी।

लगे हाथ यह भी जान लीजिए कि पुलिस द्वारा पकड़े गए आरोपियों की पहचान चरणजीत सिंह (42) पुत्र सुच्चा सिंह निवासी दूधिया नगर, वार्ड नंबर-04 रुद्रपुर और मनीष कुमार (24) पुत्र सेवा राम गंगवार निवासी बरगवां, रसूलपुर, बहेड़ी हाल निवासी सीएमडी कॉलोनी देवलचौड़ और रिंकू कश्यप (25) पुत्र ओम प्रकाश कश्यप निवासी नाथपुर अंगदराय, दातागंज बदायूं के रूप में हुई है। 223 ग्राम स्मैक (चरणजीत के कब्जे से 107 ग्राम, मनीष के कब्जे से 62 ग्राम व रिंकू के कब्जे से 54 ग्राम स्मैक बरामद) हुई है।

नौनिहालों को गर्त में धकेलने वाले  नशा तस्कर जमीन में बैठे हुए।

पुलिस पूछताछ में पता चला है कि मनीष और चरणजीत आपस में जीजा साला हैं। तीनों आरोपी स्मैक को बदायूं के दातागंज से बिट्टू नाम के व्यक्ति से खरीदकर हल्द्वानी शहर में बेचने के लिए ला रहे थे। आरोपी रिंकू बदायूं से स्मैक लेकर रुद्रपुर निवासी चरणजीत सिंह (जो रुद्रपुर से बदायूं की रोडवेज का चालक है) के साथ मिलकर स्मैक को हल्द्वानी निवासी मनीष तक पहुंचाते थे। जिसके बाद स्मैक को हल्द्वानी और आसपास के इलाकों में ठिकाने लगाने का खेल शुरू होता था।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0

संजय पाठक

संपादक - प्रेस 15 न्यूज | अन्याय के विरुद्ध, सच के संग हूं... हां मैं एक पत्रकार हूं

सम्बंधित खबरें