पौड़ी गढ़वाल के किसान पिता की खिलाड़ी बेटी अंकिता ध्यानी ने एशियन इंडोर चैंपियनशिप में जीता सिल्वर मेडल

खबर शेयर करें -

हल्द्वानी, प्रेस15 न्यूज। जरुरी नहीं रौशनी चिरागों से ही हो, बेटियां भी घरों में उजाला करती हैं… ये पंक्तियां पौड़ी गढ़वाल की खिलाड़ी बेटी अंकिता ध्यानी पर सटीक बैठती हैं।  देवभूमि उत्तराखंड के किसान परिवार से जुड़ी अंकिता ध्यानी ने एक बार फिर अपनी मेहनत और लगन के दम पर राज्य के साथ-साथ देश का नाम रोशन किया है। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी बार अपनी काबिलियत को साबित कर अंकिता ने एशियन इंडोर एथलेटिक्स चैंपियनशिप में रजत पदक जीता है।

तेहरान में आयोजित एशियन इंडोर ने एथलेटिक्स चैंपियनशिप में सोमवार सुबह महिला वर्ग की 3000 मीटर की दौड़ आयोजित हुई। जिसमें भारत का प्रतिनिधित्व उत्तराखंड की अंकिता ध्यानी ने किया। अंकिता ध्यानी ने 3000 मीटर दौड़ को करीब नौ मिनट में पूरा किया और रजत पदक जीतने में सफल रही।

मूल रूप से पौड़ी जिले के जहरीखाल ब्लॉक के मैरुरा गांव की रहने वाली अंकिता ध्यानी के पिता महिमा नंद ध्यानी खेती किसानी से जुड़े हैं। पहाड़ की विषम परिस्थितियो के बीच अंकिता ने एथलेटिक्स की बारीकियां उत्तरकाशी एथलेटिक्स हॉस्टल में रहकर सीखीं। 2023 में एशियन एथलेटिक्स चैंपियनशिप में 5000 मीटर दौड़ में अंकिता कांस्य पदक जीत चुकी हैं। अब तक अंकिता 5000 और 1500 मीटर के इवेंट में इंडियन ग्रांड प्रिक्स में स्वर्ण, नेशनल फेडरेशन कप में स्वर्ण सहित 11 स्वर्ण और करीब 15 रजत और कांस्य पदक अपने नाम कर चुकी हैं। इधर, अंकिता की इस उपलब्धि पर परिजनों में खुशी की लहर है। वहीं नाते रिश्तेदार और शुभचिंतक उन्हें बधाई देने को आतुर हैं। प्रेस15 न्यूज की टीम की ओर से पौड़ी की होनहार बेटी अंकिता ध्यानी को ढेर सारी शुभकामनाएं…

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0

संजय पाठक

संपादक - प्रेस 15 न्यूज | अन्याय के विरुद्ध, सच के संग हूं... हां मैं एक पत्रकार हूं