गौलापार के बाद अब नैनीताल जिले के इस गांव में बन सकता है हाईकोर्ट, सर्वे का इंतजार

खबर शेयर करें -

हल्द्वानी, प्रेस 15 न्यूज। उत्तराखंड हाईकोर्ट को नैनीताल से शिफ्ट करने की तैयारी के बीच गौलापार के बाद अब एक नई जगह का विकल्प सामने आया है। अब हाईकोर्ट के लिए नैनीताल के पटवाडांगर- फतेहपुर मार्ग पर बेल बसानी में 10 हेक्टेयर जमीन चयनित की गई है। हालांकि इस जमीन पर अभी फाइनल मुहर का इंतजार है।

सूत्रों के मुताबिक, नैनीताल हाईकोर्ट के शिफ्ट करने के लिए 26 हेक्टेयर जमीन की जरुरत है। इसके लिए पहले गौलापार की जमीन को चुना गया था। लेकिन बाद में केंद्र सरकार की तरफ से गौलापार के प्रस्ताव को खारिज कर दिया गया।

अब हाईकोर्ट के लिए फतेहपुर से आगे बेल-बसानी गांव में रेवेन्यू डिपार्टमेंट की जमीन को चुना गया है। हालांकि अभी इस जमीन का सर्वे होना बाकी है। जिसके बाद ही तय हो सकेगा कि यहां हाईकोर्ट बनेगा या नहीं।

बताते चलें कि हाईकोर्ट के नैनीताल से गौलापार शिफ्ट होने की खबर ने गौलापार क्षेत्र के लोगों को नई उम्मीदों से भर दिया था। हाईकोर्ट शिफ्ट होने की खबर से यहां की कई एकड़ जमीन भी बिक गई।

प्रॉपर्टी डीलर से लेकर आम जन ने गौलापार में जमीन खरीदने में पिछले कुछ वर्षों में खूब दिलचस्पी दिखाई और महंगे दामों पर जमीन खरीदी भी।

वहीं, गौलापार के किसानों को ये उम्मीद भी थी कि अगर हाईकोर्ट उनके क्षेत्र में आएगा तो उन्हें विकास के कई आयाम देखने को मिलेंगे। लेकिन हाईकोर्ट गौलापार के बजाय अन्यत्र शिफ्ट होने की खबर ने सबकी उम्मीदों पर पानी फेर दिया।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0

संजय पाठक

संपादक - प्रेस 15 न्यूज | अन्याय के विरुद्ध, सच के संग हूं... हां मैं एक पत्रकार हूं

सम्बंधित खबरें