दीपक कुमार की सतर्कता से टल गया बड़ा रेल हादसा, जांबाज को DRM ने सम्मान से नवाजा

खबर शेयर करें -

हल्द्वानी, प्रेस 15 न्यूज। जो कर्मचारी ड्यूटी में लापरवाही और बे मन से कार्य करने के आदी हैं, उन्हें सीनियर सेक्शन इंजीनियर (रेलपथ) कासगंज में ट्रैकमेंटेनर के पद पर तैनात दीपक कुमार से सीख लेनी चाहिए। आज दीपक कुमार की सतर्कता और कर्तव्यनिष्ठा की वजह से बड़ा रेल हादसा टल गया।

जिसके बाद मंडल रेल प्रबंधक, इज्जतनगर रेखा यादव ने रेलवे के जांबाज कर्मचारी दीपक कुमार को सम्मानित किया और शुभकामनाएं दीं।

रेलवे के जांबाज कर्मचारी दीपक कुमार।

दरअसल, दीपक कुमार 6 फरवरी, 2024 को रात्रि में समपार संख्या 229/सी पर गेटमैन की ड्यूटी पर तैनात थे। इस दौरान उन्होंने सहावर टाउन-गंजडुंडवारा स्टेशनों के मध्य गाड़ी संख्या 05389 कासगंज-फर्रुखाबाद विशेष ट्रेन के गार्ड ब्रेक के पहिये में चिंगारी निकलती हुई देखी, जिसकी सूचना इन्होंने तत्परता से स्टेशन मास्टर, सहावर टाउन को दी।

स्टेशन मास्टर ने उक्त सूचना पर त्वरित कार्यवाही करते हुए ट्रेन को गंजडुण्डवारा स्टेशन पर रोककर जांच कराई तो गार्ड ब्रेक के पहिये के ब्रेक में कमी पाई गई। समस्या का त्वरित निदान के फलस्वरूप एक सम्भावित रेल दुर्घटना को बचाया जा सका और किसी प्रकार की रेल संरक्षा बाधित नहीं हुई।

कर्मचारी की सूझबूझ एवं त्वरित निर्णय लेने की क्षमता के कारण रेल संचालन सुचारू रूप से हो सका। जिसके बाद मंडल रेल प्रबंधक, इज्जतनगर रेखा यादव ने दीपक कुमार को दो हजार रूपये का नगद पुरस्कार एवं प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। हर किसी ने दीपक कुमार को बधाई दीं।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0

संजय पाठक

संपादक - प्रेस 15 न्यूज | अन्याय के विरुद्ध, सच के संग हूं... हां मैं एक पत्रकार हूं

सम्बंधित खबरें